मंगलवार, 12 जून 2012

श्री सेवा संस्थान के पोस्टर को प्रथम स्थान




बंगलौर की फाग्सी सोसायटी द्वारा दो दिवसीय विश्व स्तरीय कांफ्रेंस का आयोजन होटल एट्रीया में किया गया, देश विदेश से आये लगभग 300 से अधिक महिला चिकित्सको ने इसमें भाग लिया. कांफ्रेंस के दौरान रक्ताल्पता पर पोस्टर के प्रेजेंटेशन भी किये गए रतलाम के श्री सेवा संस्थान के पोस्टर को यहाँ प्रथम स्थान प्राप्त  हुआ .

रतलाम जिले के आदिवासी अंचल में श्री सेवा संस्थान विगत वर्षो से कार्यरत है लगभग 1 लाख से अधिक बच्चो का स्वास्थ परीक्षण कर उनके रक्त की कमी में सुधार लाने के लिए खेत्र के समस्त विद्यालयों में नियमित जाकर 40 प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति अब तक की जा चुकी है . श्री सेवा संस्थान द्वारा अनेको कार्यक्रम किये जाकर जन सामान्य में रक्त की कमी के प्रति चेतना जगाने का काम किया गया है .

गर्भवती महिलाओं में पोष्टिक आहार एवं दवाईयों का वितरण कर मात मृत्यु दर घटाने एवं रक्त की कमी को दूर किये जाने का काम भी लगातार जारी है , श्री सेवा संस्थान की टीम ने रक्ताल्पता के मसले पर सफलता अर्जित की है .

उपरोक्त जानकारी श्री सेवा संस्थान के सचिव श्री गोपाल जोशी ने देते हुए बताया की रतलाम की डॉ लीला जोशी ने बगलोर में आयोजित इस कांफ्रेंस में सहभागिता निभाते हुए जिले को विश्व में पहचान दिलाई  है साथ ही किए जा रहे कार्यो की सराहना प्राप्त की है . 

कोई टिप्पणी नहीं: